Header Ads

ओडिशा टीईटी के नतीजों के साथ फाइनल स्कोरिंग भी जारी, देखें अपना रिजल्ट

ओडिशा टीईटी के नतीजों के साथ फाइनल स्कोरिंग भी जारी,  देखें अपना रिजल्ट

otet-result-2016-2nd-exam-download-score-card

Odisha, OTET Exam Result: ओडिशा माध्यमिक बोर्ड ने ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवार जो की इस परीक्षा में भाग लिए थे अपना रिजल्ट ओडिशा माध्यमिक बोर्ड के वेबसाइट पर देख सकते है ।
ओडिशा माध्यमिक बोर्ड ने ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2 के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे थे और अब इसके नतीजे जारी कर दिए हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार ओडिशा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाकर अपने परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं। बोर्ड ने नतीजों के साथ साथ पेपर 1,2,3 के फाइनल स्कोरिंग की भी जारी कर दिए हैं। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 23 नवंबर 2016 को करवाया गया था और करीब डेढ़ महीने बाद परीक्षा के नतीजे जारी किए गए थे।

कैसे देखें रिजल्ट- अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप ओडिशा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें, जो कि बाएं तरफ कोने में होगा। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें। इस जानकारी में रोल नंबर पूछे जाएंगे और यह डालकर आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा राज्य स्तर पर आयोजित करवाई जाती है और यह ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आयोजित करता है। इसके माध्यम से हर साल शिक्षक भर्ती के जरिए उम्मीदवारों का चयन करता है। प्रदेश में शिक्षक भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार को टीईटी किया होना जरुरी होता है। बोर्ड कक्षा 1 से कक्षा 5 तक प्राइमेरी लेवल शिक्षक, भाषा के शिक्षक, अपर प्राइमेरी शिक्षक आदि के लिए परीक्षा करवाई जाती है। वहीं इससे पहले बोर्ड ने 2016 में ओटीईटी दो पेपरों के माध्यम से आयोजित की थी। यह परीक्षा के लिए पंजीकरण की तारीख 24 जून से 11 जुलाई तक रखी गई थी।

No comments

Powered by Blogger.