Header Ads

Uttarakhand Employment Office Calls Companies For Job

40 कंपनियों में बेरोजगारों के लिए रोजगार का मौका, जल्द करें अप्लाई 

uttarakhand-employment-office-calls-companies-for-job

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के पास अलग-अलग सेक्टर की 40 से अधिक कंपनियों में रोजगार हासिल करने का सुनहरा अवसर है। सेवायोजन विभाग के आमंत्रण पर ये कंपनियां नवंबर के पहले सप्ताह में देहरादून आएंगी। 

विभाग इस बार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर रोजगार मेले का आयोजन कर रहा है। मेले के तारीख जल्द ही फाइनल की जाएगी और मुख्यमंत्री हरीश रावत इसका शुभारंभ करेंगे। 

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि इन कंपनियों से पिछले कुछ माह से एक ही दिन बुलाने के बात चल रही थी। करीब 40 कंपनियों ने रोजगार मेले में आने की हामी भर दी है। उन्होंने बताया कि विभाग का प्रयास है कि सभी सेक्टर की कंपनियों को बुलाकर अधिक से अधिक युवाओं को दिलाया जा सके। 

रोजगार मेले में शामिल होने के लिए युवाओं को सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराना अनिवार्य है। जिन्होंने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है वह अपने नजदीकी सेवा कार्यालय में तत्काल पंजीकरण करा लें। 

सिंह ने बताया कि संभवतया यह पहला मौका है, जब एक रोजगार मेले में 40 से अधिक कंपनियां युवाओं को रोजगार देने आ रही हैं। रोजगार मेले का आयोजन किस जगह पर किया जाएगा यह भी फिलहाल स्पष्ट नहीं है। हालांकि, बताया जा रहा है कि एमकेपी पीजी कॉलेज से इस संबंध में बातचीत चल रही है। विभाग ने बेरोजगार युवाओं से अपील की है कि मेले में शामिल होकर इसका फायदा उठाएं। 

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि इस रोजगार मेला में प्रदेश का कोई भी युवा शामिल हो सकता है। 

बस क्षेत्रीय कार्यालय में उसका पंजीकरण होना चाहिए। इसके अलावा अगर किसी को कोई विशेष जानकारी चाहिए तो वह अपने क्षेत्रीय कार्यालय के साथ ही 9690159000 पर संपर्क कर सकता है।

Read at : Amarujala

No comments

Powered by Blogger.